हमसे संपर्क करने के लिए धन्यवाद।
मैं पूरी तरह समझ सकता हूँ कि यह स्थिति आपके लिए कितनी निराशाजनक होगी, और हम आपके केस की समीक्षा कर रहे हैं, इस दौरान आपके धैर्य की सराहना करता हूँ।
रिफंड अनुरोध
दुर्भाग्यवश, आपका डोमेन e-kalyan.co.in रिफंड योग्य नहीं है। [Hostinger की रिफंड पॉलिसी] के अनुसार, .co.in एक्सटेंशन वाले डोमेन्स रिफंड के लिए पात्र नहीं होते।
सस्पेंशन का कारण
आपके डोमेन का सस्पेंशन Hostinger द्वारा नहीं, बल्कि आधिकारिक Registry NIXI (जो .IN डोमेन्स का प्रबंधन करती है) द्वारा किया गया है।
सस्पेंशन का कारण है गलत या अप्रमाणित रजिस्ट्रेंट विवरण।
सस्पेंशन को कैसे हटाएँ
अपने डोमेन को अनसस्पेंड कराने के लिए, रजिस्ट्री को आपके स्वामित्व को सत्यापित करने हेतु मान्य दस्तावेज़ों की आवश्यकता है।
आपको निम्नलिखित दस्तावेज़ तैयार करके भेजने होंगे:
- पहचान प्रमाण: पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, स्टूडेंट आईडी या राष्ट्रीय पहचान पत्र
- पता प्रमाण: हाल की यूटिलिटी बिल या टेलीफोन बिल (पिछले 3 महीनों के अंदर जारी किया गया)
- (केवल कंपनी रजिस्ट्रेंट के लिए): व्यवसाय पंजीकरण या समकक्ष
- डोमेन सक्रिय करने का उद्देश्य
⚠️ ध्यान दें: आपके डोमेन पर दर्ज कॉन्टैक्ट विवरण दस्तावेज़ों से मेल खाने चाहिए।
- यदि वे पहले से मेल खाते हैं, तो आवश्यक दस्तावेज़ सीधे support@nixi.in पर ईमेल करें।
- यदि विवरण मेल नहीं खाते हैं, तो पहले आपको अपने डोमेन कॉन्टैक्ट जानकारी एडमिनिस्ट्रेटिव पैनल से अपडेट करनी होगी (विकल्प चुनें “Use for all domain contacts”)। इसके बाद आपको अपडेट की पुष्टि के लिए एक वेरिफिकेशन ईमेल प्राप्त होगा।
जब NIXI आपके दस्तावेज़ सत्यापित कर लेगा, तो आमतौर पर कुछ ही दिनों में डोमेन का सस्पेंशन हटा दिया जाता है। जैसे ही NIXI सस्पेंशन हटाता है, आपका डोमेन फिर से सक्रिय हो जाएगा। आप NIXI के पोर्टल पर सीधे सक्रियण की प्रगति देख सकते हैं।
👉 कृपया ध्यान दें: सस्पेंशन या वेरिफिकेशन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी और प्रश्न के लिए आपको सीधे Registry NIXI से संपर्क करना होगा।
हम वास्तव में आशा करते हैं कि यह स्थिति जल्द ही हल हो जाए ताकि आप बिना किसी और देरी के अपना काम जारी रख सकें।
यदि आपको दस्तावेज़ तैयार करने या जमा करने में मार्गदर्शन चाहिए, तो हमें ज़रूर बताएं — हम इस प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए यहाँ हैं।
आपकी समझ और सहयोग के लिए धन्यवाद।
हमसे संपर्क करने के लिए धन्यवाद।
मैं पूरी तरह समझ सकता हूँ कि यह स्थिति आपके लिए कितनी निराशाजनक होगी, और हम आपके केस की समीक्षा कर रहे हैं, इस दौरान आपके धैर्य की सराहना करता हूँ।
रिफंड अनुरोध
दुर्भाग्यवश, आपका डोमेन e-kalyan.co.in रिफंड योग्य नहीं है। [Hostinger की रिफंड पॉलिसी] के अनुसार, .co.in एक्सटेंशन वाले डोमेन्स रिफंड के लिए पात्र नहीं होते।
सस्पेंशन का कारण
आपके डोमेन का सस्पेंशन Hostinger द्वारा नहीं, बल्कि आधिकारिक Registry NIXI (जो .IN डोमेन्स का प्रबंधन करती है) द्वारा किया गया है।
सस्पेंशन का कारण है गलत या अप्रमाणित रजिस्ट्रेंट विवरण।
सस्पेंशन को कैसे हटाएँ
अपने डोमेन को अनसस्पेंड कराने के लिए, रजिस्ट्री को आपके स्वामित्व को सत्यापित करने हेतु मान्य दस्तावेज़ों की आवश्यकता है।
आपको निम्नलिखित दस्तावेज़ तैयार करके भेजने होंगे:
- पहचान प्रमाण: पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, स्टूडेंट आईडी या राष्ट्रीय पहचान पत्र
- पता प्रमाण: हाल की यूटिलिटी बिल या टेलीफोन बिल (पिछले 3 महीनों के अंदर जारी किया गया)
- (केवल कंपनी रजिस्ट्रेंट के लिए): व्यवसाय पंजीकरण या समकक्ष
- डोमेन सक्रिय करने का उद्देश्य
⚠️ ध्यान दें: आपके डोमेन पर दर्ज कॉन्टैक्ट विवरण दस्तावेज़ों से मेल खाने चाहिए।
- यदि वे पहले से मेल खाते हैं, तो आवश्यक दस्तावेज़ सीधे support@nixi.in पर ईमेल करें।
- यदि विवरण मेल नहीं खाते हैं, तो पहले आपको अपने डोमेन कॉन्टैक्ट जानकारी एडमिनिस्ट्रेटिव पैनल से अपडेट करनी होगी (विकल्प चुनें “Use for all domain contacts”)। इसके बाद आपको अपडेट की पुष्टि के लिए एक वेरिफिकेशन ईमेल प्राप्त होगा।
जब NIXI आपके दस्तावेज़ सत्यापित कर लेगा, तो आमतौर पर कुछ ही दिनों में डोमेन का सस्पेंशन हटा दिया जाता है। जैसे ही NIXI सस्पेंशन हटाता है, आपका डोमेन फिर से सक्रिय हो जाएगा। आप NIXI के पोर्टल पर सीधे सक्रियण की प्रगति देख सकते हैं।
👉 कृपया ध्यान दें: सस्पेंशन या वेरिफिकेशन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी और प्रश्न के लिए आपको सीधे Registry NIXI से संपर्क करना होगा।
हम वास्तव में आशा करते हैं कि यह स्थिति जल्द ही हल हो जाए ताकि आप बिना किसी और देरी के अपना काम जारी रख सकें।
यदि आपको दस्तावेज़ तैयार करने या जमा करने में मार्गदर्शन चाहिए, तो हमें ज़रूर बताएं — हम इस प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए यहाँ हैं।
आपकी समझ और सहयोग के लिए धन्यवाद।